Feb 28, 2018

होली के Evergreen गाने



होली का उत्सव शुरू हो गया है. होली का इंतजार हर किसी को रहता है. बेसब्री से रहता है. क्योंकि ये एक ऐसा मौका होता है जब सब लोग अपने आपसी मतभेद भूल कर एक दूसरे को गले लगा लेते हैं और रंग और गुलाल के साथ जिंदगी को Colourful बना लेते हैं. गुंजिया और नमकीन की महक के साथ होली तब और खुबसूरत हो जाती है, जब आप होली के बॉलीवुड गानों पर थिरकना शुरू करते हैं. होली के गानों के बिना होली अधूरी सी लगती है.

“आज ना छोड़ेंगे बस हमजोली, खेलेंगे हम होली. खेलेंगे हम होली”
और
“बलम पिचकारी जो तूने मुझे मारी” या फिर “रंग बरसे, भीगी चुनरवाली रंग बरसे.”

ऐसे ही कुछ Best होली के गाने हैं जो Evergreen हैं और सदियों तक होली को जिंदा रखेंगे. क्योंकि ये होली के उत्साह को बढ़ा देते हैं और आप बेफिक्री के साथ, आपके अपनों के साथ, परिवार और दोस्तों के साथ ऐसे Magical moments जी पाते हैं, जो साल में सिर्फ़ एक बार नसीब हो पाते हैं. इन गानों के बजते ही आपके पैर थिरकने लगते हैं.

सुपरस्टार राजेश खन्ना, महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार और दीपिका पादुकोण से लेकर रणबीर कपूर तक ऐसे कई बड़े फिल्मी सितारे हैं जो होली के गानों पर जमकर थिरकते नजर आए हैं. और ये गाने दर्शकों के बीच काफी हिट भी रहे हैं. फिल्मी गानों का रंग होली के जश्न को कई गुना बढ़ा देता है. आइये देखें बॉलीवुड के चुनिंदा होली के हिट गाने.

आज ना छोड़ेंगे’: होली के मौके पर राजेश खन्ना और आशा पारेख पर फिल्माए गए गाने ‘आज ना छोड़ेंगे’ को पिछले कई दशकों से लोग पसंद करते आ रहे हैं. इस गाने को होली के मौके पर जरूर बजाया जाता है.

'रंग बरसे, भीगी चुनरवाली रंग बरसे’: फिल्म 'सिलसिला' का गाना 'रंग बरसे, भीगी चुनरवाली रंग बरसे' हमेशा से एक सदाबहार गाना हैं. इस गाने के बिना तो जैसे होली का जश्न अधूरा ही माना जाता है. अमिताभ बच्चन और रेखा पर पर फिल्माए गए इस गाने को आप अपनी playlist में जरुर शामिल करें.

‘बलम पिचकारी, जो तूने मुझे मारी’: याद करिए फ़िल्म 'ये जवानी है दिवानी'.  रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण पर फिल्माया गाना 'बलम पिचकारी, जो तूने मुझे मारी' होली पर रंग जमाने के लिए वन ऑफ़ द बेस्ट गाना है. अगर आप नाचने में हिचक महसूस करते हैं तो भी इस गाने का म्यूजिक आपको झूमने पर मजबूर कर देगा. होली के लिए परफेक्ट गाना.

‘लेट्स प्ले होली’: अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा पर फिल्माया गया ये गाना भी होली पर काफी पसंद किया जाता है. ये गाना भी आपकी Playlist का हिस्सा बन सकता है.

‘होली खेले रघुबीरा अवध में’: फिल्म ‘बागबान’ का ये गाना ‘होली खेले रघुबीरा अवध में’ भी काफी पोपुलर है. अमिताभ-हेमा मालिनी पर फिल्माया ये गाना भी आपको होली पर खूब नचा सकता है.

‘होली के दिन सब मिल जाते हैं’: सुपरहिट फ़िल्म ‘शोले’ का गाना ‘होली के दिन सब मिल जाते हैं’ आज तक लोग नहीं भूल पाए हैं. इस गाने को भी आप अपनी Playlist का पार्ट जरुर बनायें.

‘अंग से अंग लगाना, सनम हमें ऐसे रंग लगाना’: फिल्म का नाम ‘डर’. और ये गाना डांस करने और रंग-गुलाल उड़ाने के हिसाब से बेस्ट माना जाता है.

तो होली के इस शुभ और खुशरंग मौके का भरपूर लुत्फ़ उठाइए और अपने और अपने चाहने वालों को अपने डांस के साथ मुस्कराहट देने में सबसे आगे रहिये.


आप को होली की शुभकामनाएं. आपका दिन शुभ हो.