Sep 13, 2018

जिसे आप गुनगुना सको



भारतीय हिन्दी सिनेमा के मोस्ट एलिजिबल बैचलर, विवादों से अक्सर टकरा जाने वाले, बॉलीवुड के दानवीरों में सबसे आगे, स्टाइल की दुनिया के सुल्तान.
ज़ी हां, बातचीत हो रही है बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध और सफल एक्टर्स में से एक सलमान खान की. कभी फ्लॉप फिल्मों से हिट विकेट हो जाने वाले सलमान आज करोड़ क्लब के फिल्मों के महानायक बनकर उभरे. कई नए सितारों को फिल्मों में लांच करने का रिस्क भी लेते हैं सलमान. उन्हें दोस्तों का दोस्त भी कहा जाता है.
जन्म 27 दिसम्बर 1965.
पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान.
आइये जाने क्या सोचते हैं सलमान? उनके कोट्स से ये जानना और भी दिलचस्प हो जाता है.
Quotes 1: अगर एक फिल्म हिट होती है तो उसकी सफलता में सभी लोगो का हाथ होता है. अगर फिल्म फ्लॉप होती है तो उसकी असफलता में सभी लोगो की तरह मेरा भी बराबर का हिस्सा होता है.
Quotes 2: हर फिल्म बहादुरी के बारे में बताती है – सत्य की बुराई पर जीत के बारे में बताती है.
Quotes 3: आप जैसे–जैसे उम्र में बड़े होते जाते है, आपको उतना ही बेहतर दिखना होता है. आपको कड़ी मेहनत करनी होती है और किक भी ऊँची मारनी होती है.
Quotes 4: बहुत सारे लोग ऐसे है जो मुझसे प्यार करते है इससे मुझे ख़ुशी मिलती है. पर मुझे यह पता है की ऐसे भी कई लोग है जो मुझसे दिखने में, स्टाइल में और एक्टिंग में 10 गुना बेहतर है. इसलिए मुझे खुद पर घमंड करने की कोई सही वजह नहीं दिखती.
Quotes 5: आपने कभी एक बतख को पानी में आराम से तैरते हुए देखा है? क्या आपने महसूस किया है की वह पानी में अंदर अपने पैरों से पानी को धकेलने में कितनी मेहनत करती है. मुझे भी यह दिखावा करने की जरुरत नहीं है कि मैं कितना हार्ड-वर्क करता हूँ.
Quotes 6: मेरे लिए एक्टिंग वह है जो दिल से आती है. एक तरफ से देखूँ तो मैं एक्टिंग बिलकुल भी नहीं करता. किरदार को समझने के लिए मैं खुद वह किरदार बन जाता हूँ. दर्शको को भी यह बात नजर आती है.
Quotes 7: जिस दिन फ़िल्म बनाने वाले निर्माता को फायदा होना बंद हो जायेगा या जिस दिन मेरे फैन मुझसे बोर हो जायेंगे या जिस दिन मैं एक्टिंग से बोर होने लग जाऊंगा. उस दिन मैं इसे बंद करके अपनी पसंद के दूसरे कामो पर ध्यान दूंगा. करने के लिए काफी कुछ है ख़ासकर – पेंटिंग, राइटिंग और डायरेक्शन.

Quotes 8: जब तक हम खुद से नहीं हारते, तब तक हमें दुनिया की कोई ताकत नहीं हरा सकती.
Quotes 9: हर फिल्म के साथ मैं यह कोशिश करता हूँ कि दर्शकों को अपनी पिछली फिल्मों से ज्यादा से ज्यादा कॉमेडी, एक्शन और ड्रामा दे सकूँ.
Quotes 10: मुझे कई बार ऐसा लगता है कि मैं अपने स्टारडम का फायदा नहीं उठा रहा हूँ.
Quotes 11: अब मैं 50 प्लस का हो गया हूँ तो मुझसे अब यह उम्मीद की जाने लगी है कि मैं 24 साल की उम्र वाले सलमान से 10 गुना बेहतर काम करूँ.
Quotes 12: अपनी लाइफ में आपको हमेशा सीधा रास्ता चुनना चाहिए और सही दिशा में मुड़ना चाहिए.
Quotes 13: एक शेर तभी बहुत तेज दौड़ता है जब वह भूखा होता है.
Quotes 14: स्टाइल वह चीज है जो बहुत ही प्राइवेट, बहुत अजब और हर किसी के लिए अलग–अलग होती है. मुझे ऐसा लगता है कि कहीं ना कहीं सभी लोग स्टाइलिश होते हैं.
Quotes 15: म्यूजिक बनाने का काम मुझे बहुत पसंद है. जब मैं गाने को पहली बार सुनता हूँ तो वह ऐसा हो जो मेरे होंठो पर एक मुस्कान लाये. आपके पैर थिरकने चाहिए और जिसे आप गुनगुना सको. ये अच्छा लगता है.

No comments: