Sep 24, 2018

जिंदगी को रोकिंग बनाएं. दूरियां मिटाएं.





शब्द यानि वर्ड.

अगर पॉजिटिव बोले जायें तो मैजिक कर सकते हैं.
अगर नेगेटिव बोले जायें तो बवंडर भी.

कभी-कभी हमें जिंदगी से इतनी निराशा हो जाती है कि कुछ भी समझ नहीं आता. कोई लाख़ तसल्ली देता रहे, फ़िर भी दिल भर ही आता है.

कभी जख्म हरे हो जाते हैं तो कभी बीता हुआ जमाना याद आता है.
कभी कोई मिलकर बिछुड़ जाता है तो कभी बचपन का कारवां सामने से गुजर जाता है.

ये पल ही होते हैं जो हमें जिंदा रखते हैं. बड़ा होते होते तो हम जजमेंटल बनते जाते हैं.

आइए. कुछ ऐसे कोट्स को लाइफ़ में अपनाएं जो हमें जिंदा रखें, आबाद रखें और सबके लिए अच्छा सोचते हुए आगे बढें. 

दुआएं लें, दुआएं दें. कामयाब हों और जिंदगी को रोकिंग बनाएं. दूरियां मिटाएं. रिश्तों की वफादारियां निभाएं. किसी रोते हुए को हसाएं.

आओ फ़िर से बचपन में जाएँ. एक बच्चे की तरह जीवन को आसां बनाए.

Quote: कोई भी आदमी गलतियों का पुतला नहीं है. केवल गलतफहमियों का शिकार है.

Quote: किसी की कोई बादशाहत नहीं होती. वक़्त सबसे बड़ा बाज़ीगर है.

Quote: आपके पास पैसा है या नहीं, ये इतना मायने नहीं रखता जितना कि ये कि आप किन चीज़ों पर मुस्कुराते हैं या चिल्लाते हैं?

Quote: मैं इतनी सारी जमीन – जायदाद का मालिक हूं, इसके बजाय आप अगर ये कहें कि थैंक यू धरती माँ, आपने मुझ पर इतनी कृपा की. ये अप्रत्याशित रूप से सब कुछ बदल सकता है. आप को भी. आपके आस-पास को भी.

Quote: प्रसिद्ध या बदनाम होना आपके हाथ में नहीं होता. ऐसी Circumstances अपने आप पैदा होती हैं और एक समय बाद अपने आप ख़त्म भी हो जाती हैं.

Quote: जब आप दूसरों की बेबसी का मज़ाक उड़ा रहे होते हैं, ठीक उसी समय से बेबसी आपका इंतजार करना शुरू कर देती है.

Quote: केवल शून्य यानि जीरो (0) ही अमर रहेगा. बाकि सब इसके आस-पास बढ़ता-घटता रहता है. 0 से सबकी यात्रा शुरू होती है और 0 पर आकर ही थम जाती है.

Quote: आप हमेशा स्वस्थ नहीं रह सकते. आप बस कोशिश कर सकते हैं. लेकिन 24 घंटे कभी भी एक जैसे नहीं बीत सकते. जैसे भी रहें, मस्त रहें.

Quote: उदास रहना भी कभी-कभी उतना ही ज़रूरी हो जाता है, जितना कि ख़ुश रहना. नेगेटिव के बिना अकेले पॉजिटिव से क्या करंट मिलेगा? ये आपको नयी एनर्जी देता है. और expectations कम करता है.

Quote: दो इंसानों की लड़ाई में कोई इंसान नहीं हारता. हारती है तो केवल इंसानियत और जीत जाता है वहम. और वहम का कोई इलाज़ नहीं.

Quote: ईश्वर से ज्यादा शिकायत करने से पहले अपने जिंदा रहने का शुक्रिया ज़रूर अदा करें. आपकी शिकायतें धीरे-धीरे कम होना शुरू हो जाएंगी.



No comments: