Jun 30, 2019

रेबीज़ के इंजेक्शन से कहीं बेहतर है दूर से ही दोस्ती निभा लेना.





Magicmoments123 लेकर आया हैं बेहतरीन 10 कोट्स कलेक्शन. ख़ास आपके लिए. आपके अपनों के लिए. सबके लिए.

इनका आनंद लें और फ़ील करें कुछ ज्यादा बेहतर. कुछ शानदार और सेंसफुल जर्नी.


Quote:
जब मैं आपको याद दिलाता हूँ कि आप सबसे अच्छे हैं तो इसका सीधा सा मतलब है कि आपने अब तक बहुत अच्छे काम किए हैं. और आपका ये सब्र आज नहीं तो कल आपको बहुत ऊँचाइयों पर लेकर ही जायेगा.

Quote:
सेल्फिश होना उतना भी बुरा नहीं है. जब आप किसी को प्रेरित करते हैं तो आपको सबसे पहले हिम्मत मिलती ही है.

Quote:
दुनिया में भरोसा सबसे बड़ी प्रॉपर्टी है. अगर आप ख़ुद पर भरोसा रखते हैं तो आप एक दिन अपनी पसंद का काम ज़रूर कर सकेंगे और यदि आप भगवान् पर भरोसा रख सकते हैं तो आपको वो भी मिल सकता है, जिसके बारें में शायद आपने अब तक सोचा भी नहीं हो.

Quote:
जब बिक्री कम और लागत ज्यादा हो जाए तो सबकुछ गिर जाता है. जॉब्स चली जाती हैं, बिज़नेस फ्लॉप हो जाते हैं. लेकिन अगर लोग एक दूसरे पर यकीन रख सकें, एक दूसरे की मदद करना सीख सकें तो सही प्लानिंग के जरिए चीज़ों को फ़िर से हासिल किया जा सकता है. सब विश्वास का गेम है और उससे ही किसी की भी जीत या हार तय हो जाती है.

Quote:
हर आदमी का अपना एक अनुभव होता है. कोई नदी किनारे भी प्यासा रह जाता है और किसी की प्यास रेगिस्तानों में भी बुझ सकती है. इसीलिए शायद जितने लोग हैं, उन सभी को आप एक फिलोसोफी कह कर पुकार सकते हैं.

Quote:
जबसे जीवन पैदा हुआ है, कुत्ते हमेशा रिश्तों के प्रति वफ़ादार माने जाते रहे हैं. अगर हम भी उनसे ये सीख सकें तो शायद ये दुनिया और भी खुबसूरत हो सकेगी.

Quote:
जो ख़ुद को बहुत कुछ मानते हैं, उन्हें बाहर जाकर ही ख़ुशी मिल सकती है. रिमार्क्स बेस्ड हैप्पीनेस. लेकिन जो इस टैग से ख़ुद को फ्री कर लेते हैं, ख़ुशी उनके भीतर समा जाती है. ये केवल समर्पण और आस्था के कॉम्बिनेशन का इशू है.

Quote:
अधिकांश समय जब मैं लाइफ़ का थैंक यू करता हूँ तो उसमें शामिल हैं – दूसरों का योगदान, दूसरा का मददगार होना, ईश्वर की कृपा और मुझे दी गई सांसे. इसमें सेवा का भाव डालकर मैं ज्यादा ख़ुशी बटोरना चाहता हूँ. और जब मैं ऐसा नहीं कर पाता तो ये एक बोरिंग और उदासी भरा पल बन जाता है.


Quote:
ये ब्रह्मांड, ये दुनिया और इसमें रहने वाले कितने ही जीव जंतु मुझसे बड़े हैं. और अगर कभी मेरे मन में अपने बड़प्पन का ओवर-कॉन्फिडेंस आ जाता है तो मैं ख़ुद को बहुत छोटी सोच वाला मानने लगता हूँ. ये प्रैक्टिकल एप्रोच नहीं है.


Quote:
जब मैं अपने दोस्त को मिस करता हूँ तो उसके घर चला जाता हूँ. जैसे ही गेट पर आवाज़ लगाता हूँ तो उसका कुत्ता बड़ा तेज भौकता हुआ मेरी तरफ़ झपटने की कोशिश करता है. मैं पसीने-पसीने हो जाता हूँ और बिना मेरे दोस्त से मिले वापिस घर आ जाता हूँ. रेबीज़ के इंजेक्शन से कहीं बेहतर है दूर से ही दोस्ती निभा लेना. अब दोस्त मेरे घर पर ही आ जाता है. कुत्ता अब भी वहीँ बैठा हुआ है.


इमेज सोर्स: गूगल





No comments: